Google Adsense Alternatives

7+ Best Google Adsense Alternatives For New Bloggers 2024

Google Adsense Alternatives: क्या आपको पता है की Google Adsense के अलावा और कितने AD Networks है जो की आपको ऑनलाइन पैसे कमाने में हेल्प कर सकता है। 

अगर नहीं पता तो इस ब्लॉग को अंत तक पढ़े और अपने ब्लॉग पे ट्रैफिक generate करके आसानी से निचे दिए AD Networks की मदद से आप पैसे बना सकते है। 

आपने बहुत सारे youtuber और bloggers को सुना होगा की Google Adsense से महीने के लाखों रूपए कमा रहे है लेकिन उनको adsense का approval कैसे मिला और कितने दिनों बाद मिला ये बहुत ही काम लोग बताते है। 

मैं आपको बता दूँ की 2024 में Google Adsense का approval जल्दी नहीं मिलता क्यूंकि ब्लॉगर अच्छे से guidelines को follow नहीं करते। अगर आपका ब्लॉग Google Adsense से approve नहीं हो रहा है तो आप मेरा आर्टिकल “How to take Google Adsense Approval in 2024” को फॉलो कर सकते है। 

आइये बिना देरी किये हमलोग जानते है की Google Adsense के अलावा और कौन सा Ad Network है जो की ब्लोग्गेर्स को ऑनलाइन पैसे कमाने में मदद का सकता है।

Best Google Adsense Alternatives for Bloggers in 2024

  1. Media.net
  2. Infolinks
  3. Mgid Native Ads
  4. Taboola
  5. Ezoic
  6. Adsterra
  7. Viglinks
  8. Bidvertiser

Media.net

Media.net भी Google Adsense की तरह ही बहुत पॉपुलर Ad network है जिसका इस्तेमाल बहुत से bloggers अपने ब्लॉग को monetize करने के लिए इस्तेमाल करते है। 

लेकिन यह Ad नेटवर्क सिर्फ English language वेबसाइट के लिए ही है। अगर आपका वेबसाइट दूसरे भाषा में है तो आपको approval नहीं मिलेगा। 

Payout: $100 (Paypal/wire transfer)

Google Adsense के साथ इस्तेमाल होने वाला Ad Network बहुत कम है, Infolinks उनमें से एक है। 

इसका सेटअप करना बहुत ही आसान है और इससे आप जल्द पैसे भी कमा सकते है क्यूंकि इसका payout 50$ पे होता है। 

Infolinks का इस्तेमाल करके आप Intext Ads, Intag and InFrame Ads लगा सकते है और अपनी earning बढ़ा सकते है। 

Payout: $50 (Paypal, Wiretransfer, echeck)

Mgid Native Ads

Mgid Native Ads भी Google Adsense के साथ इस्तेमाल कर सकते है। यह Ad network सभी languages की वेबसाइट को सपोर्ट करता है और ये best alternative भी है Google Adsense का। 

Payout: $50 (Paypal, Wiretransfer, echeck)

Taboola

Taboola एक बहुत ही पॉपुलर Ad नेटवर्क है इसका इस्तेमाल लगभग सारे न्यूज़ websites करती है क्यूंकि इसमें CTR Google Adsense के मुक़ाबले बहुत ज्यादा होता है। 

Taboola Ad Network का approval लेने के लिए आपके blog/website पर कम से कम 5 लाख का ट्रैफिक होना चाहिए। 

Payout: $100 (Payoneer)

Ezoic

Ezoic एक famous Ad network है जो की आप Google Adsense के साथ भी इस्तेमाल कर सकते है और इसका इस्तेमाल करके आप adsense से ज्यादा पैसे बना सकते है। 

Ezoic का approval लेना थोड़ा मुश्किल होता है क्यूंकि इसका approval लेने के लिए आपकी वेबसाइट पर कम से कम 10000 का organic traffic होना चाहिए। 

Payout: $20 (Paypal, Wiretransfer)

Adsterra

Adsterra एक बहुत ही जबरदस्त Ad Network है नए bloggers के लिए। अगर आपकी वेबसाइट पे अभी बहुत कम ट्रैफिक आ रहा है तो आप Adsterra Ad Network का इस्तेमाल कर सकते है। 

New Bloggers के लिए यह एक बहुत ही अच्छा गूगल एडसेंस alternative है। 

Payout: $100 (Paypal)

कई वेबसाइट पे आपने देखा होगा की जब भी आप कोई लिंक पे क्लिक करते है तो एक Ads का popup window भी खुल जाता है और ये feature सिर्फ Viglinks Ad Network में है। 

Viglinks एक अच्छा Ad Network है अपने नई वेबसाइट को monetize करने के लिए। 

इस Ad network को join करना बहुत ही आसान है और ये best Google Adsense alternative है नए bloggers के लिए। 

Payout: $10 (Paypal)

Bidvertisers

Bidvertisers एक बहुत ही पुराना और popular ad नेटवर्क है। यह bidding campaign system पर काम करता है और आपको इसमें approval भी जल्दी मिल जाता है।

निष्कर्ष:

आशा करता हूँ की आपको best Ad Network के बारे में पता चल गया होगा। मैंने ये लिस्ट काफी रिसर्च के बाद निकाला है ताकि आप लोगों को Google Adsense के अलावा Ad Network के बारे में पता लगे और आप अपने ब्लॉग को monetize कर सके। 

नोट: कोई ad नेटवर्क से पैसे कमाने के लिए आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर ट्रैफिक होना बहुत ही जरुरी है क्यूंकि इस पोस्ट से सिर्फ आपको यह पता लगेगा की कौन सा ad नेटवर्क जल्दी approval देता है। बिना traffic के आप किसी भी Ad Network से पैसे नहीं कमा सकते। 

अगर आपको ये ब्लॉग अच्छा लगा हो तो इस ब्लॉग को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ताकि और लोगों को भी इन Adsense alternatives के बारे में पता लग पाये।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *